केवल ₹6000 की EMI पर घर लाए हाल ही में लॉन्च हुआ सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर | TVS X Electric Scooter

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

TVS X Electric Scooter : हमारे देश में दिन-ब-दिन बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दामों के कारण आज हर कोई परेशान है। ऊपर से बढ़ रहे पर्यावरण के प्रदूषण को देखते हुए कई सारी कंपनियां ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल भारत में लॉन्च किए हैं। जिसे लोगों की तरफ से बहुत अच्छा प्रतिभाव मिल रहा है और हर कोई व्यक्ति इलेक्ट्रिक व्हीकल अपना रहा है।

TVS X Electric Scooter Price
TVS X Electric Scooter Details
TVS X Electric Scooter Launch Date
TVS X Electric Scooter Review
TVS X Electric Scooter
TVS X Electric Scooter Details

तो इसी बढ रहे इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में अपना कदम जमाने के लिए टीवीएस मोटर्स ने भी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किए हैं। तो आज इस लेख द्वारा हम आपको TVS Motors द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए हाई परफार्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं। जिसका पूरा नाम TVS X Electric Scooter है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 105 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। तो इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए ब्लॉग को अंत तक जरूर पढ़ें।

New TVS X Electric Scooter

भारत में बढ़ते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में अपना कदम जमाने के लिए टीवीएस मोटर ने बहुत पहले ही रख दिया था। इसके पहले कंपनी द्वारा TVS Iqube लॉन्च किया गया था। जिसमें बढ़िया रेंज और टॉप स्पीड तथा एडवांस्ड फीचर शामिल किए गए थे। जिस वजह से वह सभी लोगों को बेहद पसंद आया था। अब उसी मार्केट में अपनी पकड़ और भी मजबूत बनाने के लिए Tvs Motors कंपनी द्वारा अपना सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS X Electric Scooter लॉन्च किया गया है। जिसमें आपको जबरदस्त स्पीड के साथ बढ़िया रेंज मिलने वाली है तो चलिए जानते हैं इसके बारे में संपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल में।

TVS X Electric Scooter की हाई परफार्मेंस तथा लंबी रेंज

टीवीएस मोटर कंपनी द्वारा इस TVS X Electric Scooter में 11 KwH की पावरफुल मोटर का इस्तेमाल किया गया है. इसी के साथ इसे और भी मजबूत बनाने के लिए इसमें 4.4 KwH वाली जबरदस्त बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। जिस वजह से यह 7000 वाट तक का पावर निकालने में सक्षम है। जिस वजह से यह एक हाई परफार्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर बन जाता है।

जैसे कि हमें ऊपर इस TVS X Electric Scooter में मिलने वाली पावरफुल मोटर तथा जबरदस्त बैटरी के बारे में बताया तो इसी वजह से यह इ-स्कूटर सिंगल बार चार्ज करने पर 140 किलोमीटर की IDC रेंज देने में और 105 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने में सक्षमता रखता है। तो इसी वजह से आप मान सकते हैं कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई परफार्मेंस ईवी है।

जिस वजह से आपका काम कम समय में हो सकता है और आपको कहीं पर आना जाना हो तो आप समय का बचाव करके कम समय में पहुंच सकते हैं। और अगर आप की स्पीड के शौकीन हो तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

जानें TVS X Electric Scooter के बेहतरीन फीचर्स

कंपनी द्वारा अपना यूजर एक्सपीरियंस बढ़िया बनाने के लिए इसमें कई सारे एडवांस फीचर्स शामिल किए गए हैं। जिसमें 10.2 इंच का टीएफटी टच स्क्रीन डिस्प्ले पर आप अपने मोबाइल या फिर eSim को कनेक्ट कर सकते हैं। जिस पर ब्राउज़र, स्पीकर, यूट्यूब, गेमिंग तथा नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर और डिजिटल ट्रीपमीटर के सभी फीचर्स शामिल किए गए हैं। जिस वजह से यूजर्स का सफर आरामदायक बना रहे। और इसमें खास बात यह रहने वाली है की आप इसकी डिस्प्ले को अपने मुताबिक एडजस्ट कर सकते हैं।

इसके अलावा इस TVS X Electric Scooter में तीन राइडिंग मोड और रिवर्स मोड शामिल किए गए हैं। इसी के साथ फ्रंट में टेलीस्कोप सस्पेंशन, रीयर में मोनोस्कोप सस्पेंशन, फ्रंट ओर रीयर में डिस्क ब्रेक, 12 इंच के एलॉय व्हील्स, एलइडी लाइट्स, डीएलआर लाइट्स, ब्लिंकिंग लाइट्स तथा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट ,19 लीटर का बड़ा बूट स्पेस भी दिया गया हैं।

TVS X Electric Scooter की कीमत व EMI प्लान की जानकारी

अगर बात करें इस TVS X Electric Scooter को खरीदने के लिए आपको कितने पैसों की जरूरत रहेगी। तो कंपनी द्वारा इसे भारतीय बाजार में 2,49,990 की एक्स शोरूम कीमत में ही लॉन्च किया गया है। आप सभी जानते हैं कि यह कीमत सभी के लिए बहुत बड़ी है। तों इसी को नजर रखते हुए कंपनी द्वारा इस TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर को EMI प्लान के तहत भी खरीदने का ऑप्शन दिया गया है।

तो इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट की मुलाकात कर सकते हैं। अन्यथा अपने नजदीकी इलेक्ट्रिक व्हीकल डीलर से कांटेक्ट करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा भी आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप के साथ जुड़ सकते हैं।

Join Telegram Group Join Now

Read More : Ola S1x+ खरीदने से पहले जाने ये बातें

Simple Dot One ईवी स्कूटर की जानकारी

मात्र 2,999 EMI में घर ले आए ये ईवी

FAQ’s for New TVS X Electric Scooter

Q-1) TVS X Electric Scooter टॉप स्पीड कितनी देता है?

Ans) कंपनी द्वारा बताया जा रहा है कि यह TVS X Electric Scooter में 105 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने में सक्षम है।

Q-2) TVS X Electric Scooter में रेंज कितनी मिलती है?

Ans) इस आने वाले TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल बार चार्ज करने पर 140 किलोमीटर की बढ़िया रेंज देखने को मिल जाएगी।

Q-3) TVS X Electric Scooter की एक्स शोरूम कीमत कितनी है?

Ans) भारतीय बाजार में यह TVS X Electric Scooter की शोरूम कीमत 2,49,990 रुपए रखी गई है।

Q-4) TVS X Electric Scooter की ऑन रोड कीमत कितनी है?

Ans) यह TVS X EV Scooter सबसीडी मिलाकर 2,27,412 की ऑन रोड कीमत पर लॉन्च किया गया है। यह कीमत आपके स्टेट अनुसार थोड़ी बहुत अलग हो सकती है।

Q-5) TVS X Electric Scooter मैं चार्जिंग समय कितना लगता है?

Ans) इस TVS X इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पूरा चार्ज होने में मात्र 4 घंटे तक का ही समय लगता है।

इस evbiketown.com ब्लोग के जरिए सभी लोगों तक ईवी व्हीकल, ईवी बाइक, ईवी साइकिल तथा ईवी सामान की जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं। जिसके द्वारा आप सभी को यह सभी बातें जानने को मिलेगी।

क्योंकि आने वाले भविष्य में पेट्रोल, डीज़ल के बढ़ते दामों को देखकर और भविष्य में होने वाले पेट्रोल तथा डीज़ल की खपत के कारण हम सभी को इलेक्ट्रिक वाहनों को ही बढ़ावा देना होगा जिससे पर्यावरण का भी बचाव हो सके।

इसी कारण अगर आप भी भारतीय बाजार में आने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी व्हीकल) तथा इलेक्ट्रिक (ईवी) साधन सामग्रियों की जानकारियां जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए। हम अपने इस ब्लोग पर आप सभी तक यह सभी जानकारियां साझा करते रहेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

इसे भी पढ़ें।

नए साल का नया तोहफा में बजाज चेतक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर

मात्र ₹499 में बुक करें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

Honda First Electric Bike Launch

जानें 75 किमी रेंज वाली शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

Ather 450S के बारे में जाने संपूर्ण जानकारी

होंडा की पहली इलेक्ट्रिक साइकिल मात्र ₹2,000 में

Vespa Electric Scooter Just Launch

3 रुपए में चलेगा 75 किलोमीटर दूर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

आ रही है होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक बाजार में धूम मचाने

जानें 100 km रेंज वाली वेस्पा इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में

धन्यवाद।

Leave a comment

आज ही घर लाए 50 हजार से कम कीमत में 120 किमी रेंज वाली Motovolt Urbn E Bike ₹2000 देकर खरीदे 60 किलोमीटर रेंज वाली OMEGA 26T BLACK इलेक्ट्रिक साइकिल No Cost EMI पर ले आए हीरो की जबरदस्त Hero Lectro C5x Electric Cycle डिलिवरी करने वालो के लिए है खास Evolet Dhanno Electric Scooter भारत में जल्द लॉन्च होगी यह BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा देगी तहलका
आज ही घर लाए 50 हजार से कम कीमत में 120 किमी रेंज वाली Motovolt Urbn E Bike ₹2000 देकर खरीदे 60 किलोमीटर रेंज वाली OMEGA 26T BLACK इलेक्ट्रिक साइकिल No Cost EMI पर ले आए हीरो की जबरदस्त Hero Lectro C5x Electric Cycle डिलिवरी करने वालो के लिए है खास Evolet Dhanno Electric Scooter भारत में जल्द लॉन्च होगी यह BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा देगी तहलका