EOX E1 Electric Scooter को बिना रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस के चलाएं, सिंगल चार्ट पर 100 किमी तक की रेंज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

EOX E1 Electric Scooter : तो आज हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करने वाले हैं। वह आपको ओनलाइन ₹50000 से कम कीमत में ही मिल जाएगा। जिसको चलाने के लिए आपको कोई भी रजिस्ट्रेशन तथा लाइसेंस की आवश्यकता नहीं है। यह धीमी स्पीड एवं सुरक्षित राइड प्रदान करता है। धीमी गति देने के बावजूद यह लॉन्ग रेंज देने में भी सक्षम है।

EOX E1 Electric Scooter Price
EOX E1 Electric Scooter Range
EOX E1 Electric Scooter Speed
EOX E1 Electric Scooter
Best Electric Scooter Under 50000
EOX E1 Electric Scooter Full Details

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का पूरा नाम EOX E1 Electric Scooter है। जो बच्चों तथा बुजुर्गों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाला है। जो की सबसे किफायती होने के बावजूद कई सारे फीचर्स से भी भरपूर है। तो आज हम इस आर्टिकल में इसके बारे में संपूर्ण जानकारी बताने वाले हैं। जिसके लिए आप इसको अंत तक जरूर पड़े।

जानें मोटर्स व स्पीड के बारे में

अब अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना ही चाहते हो तो उसमें सबसे पहले आप मोटर के बारे में जानकारी प्राप्त करना ही चाहोगे कि उसमें कौन सी मोटर का उपयोग किया गया है। तो यहीं पर अगर बात करें इसमें मिलने वाले मोटर के बारे में तो इसमें 250 वाट वाली पावरफुल बीएलडीसी हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है।

इसी पावरफुल मोटर के कारण यह 25 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड देने में सक्षमता रखता हैं। माना कि यह स्पीड बहुत कम है लेकिन यह बुजुर्ग को तथा बच्चों के लिए धीमी एवं सुरक्षित स्पीड कहीं जा सकती है।

100km से ज्यादा तक कि माइलेज

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 72 वाट/26 Ah क्षमता वाली पावरफुल लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। जिस वजह से इस EOX E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल बार चार्ज करने पर 80 से 100 किलोमीटर तक चलाया जा रहा है।

यहीं पर अगर बात करें इस EOX E1 Electric Scooter के बैटरी को चार्ज करने के समय के बारे में तो इसमें चार से पांच घंटे का समय लगने वाला है। जिससे यह 80 से 100 तक माइलेज देने में सक्षमता रखता है।

एडवांस टेक के फीचर्स से भरपूर

यह किफायती दाम वाला EOX E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर होने के साथ ही बढ़िया तरीके के फीचर्स के साथ आता है। जिस वजह से यूजर का सफर आरामदायक और सुरक्षित बना रहे।

यहीं पर अगर बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर डुएल डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, फ्रंट में टेलीस्कोप सस्पेंशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर तथा डिजिटल ट्रिप मीटर इत्यादि तरह के फीचर्स से भरपूर है।

कम कीमत में खरीदें EOX E1

अब बात करें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए आपको कितने पैसों की जरूरत रहेगी‌। तो हम आपको बता दे कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडियामार्ट की वेबसाइट पर केवल 50,000 रुपए की कीमत में मिल रहा है।

तो आज ही आप इसे खरीद कर अपना बनाईए तथा बूढ़े बुजुर्गों और बच्चों के लिए एक सुरक्षित सवारी का इंतजाम कीजिए।

इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट की मुलाकात ले सकते हैं। अन्यथा अपने नजदीकी इलेक्ट्रिक व्हीकल डीलर से कांटेक्ट कर सकते हैं। इसी के साथ आप हमारे सोशल मीडिया ग्रुप के साथ भी जुड़ सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

FAQ’s for EOX E1 Electric Scooter

Q-1) EOX E1 Electric Scooter में चार्जिंग समय कितना लगता है?

Ans) इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को पूरा चार्ज करने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

Q-2) कितनी टॉप स्पीड देगा EOX E1 E-Scooter?

Ans) इस EOX E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 25 किलोमीटर घंटे की टॉप स्पीड मिलने वाली है।

Q-3) EOX E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर में माइलेज कितनी देता है?

Ans) यह सिंगल बार चार्ज करने पर 85 से 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

Q-4) EOX E1 Electric Scooter Price?

Ans) इस EOX E1 Electric Scooter को आप इंडियामार्ट की वेबसाइट से केवल ₹50000 में ही खरीद सकते हैं।

इस evbiketown.com ब्लोग के जरिए हम सभी लोगों तक ईवी व्हीकल, ईवी बाइक, ईवी साइकिल तथा ईवी सामान की जानकारी उपलब्ध कराने वाले हैं। जिसके द्वारा आप सभी को यह सभी बातें जानने को मिलेगी।

क्योंकि आने वाले भविष्य में पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों को देखकर तथा भविष्य में होने वाले पेट्रोल तथा डीज़ल की खपत के कारण हम सभी को इलेक्ट्रिक वाहनों को ही बढ़ावा देना होगा जिससे पर्यावरण का भी बचाव हो सके।

Best Electric Scooter Under 50000

इसी कारण अगर आप भी भारतीय बाजार में आने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी व्हीकल) तथा इलेक्ट्रिक साधन सामग्रियों की जानकारियां जानना चाहते हैं तो आप हमारे साथ जुड़े रहिए। हम अपने इस ब्लोग पर आप सभी तक यह सभी जानकारियां साझा करते रहेंगे।

इसे भी पढ़ें।

जानें 1 लाख से भी कम कीमत वाला इलेक्ट्रिक बाइक कौन सा है

भारत की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार कौन सी है।

जल्दी लॉन्च होगा नया गोगोरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर

टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार कौन सी है

जानें 50000 से भी कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारी

मात्र ₹500 में बुक करें काइनेटिक इ-लूना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

धन्यवाद।

Leave a comment

आज ही घर लाए 50 हजार से कम कीमत में 120 किमी रेंज वाली Motovolt Urbn E Bike ₹2000 देकर खरीदे 60 किलोमीटर रेंज वाली OMEGA 26T BLACK इलेक्ट्रिक साइकिल No Cost EMI पर ले आए हीरो की जबरदस्त Hero Lectro C5x Electric Cycle डिलिवरी करने वालो के लिए है खास Evolet Dhanno Electric Scooter भारत में जल्द लॉन्च होगी यह BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा देगी तहलका
आज ही घर लाए 50 हजार से कम कीमत में 120 किमी रेंज वाली Motovolt Urbn E Bike ₹2000 देकर खरीदे 60 किलोमीटर रेंज वाली OMEGA 26T BLACK इलेक्ट्रिक साइकिल No Cost EMI पर ले आए हीरो की जबरदस्त Hero Lectro C5x Electric Cycle डिलिवरी करने वालो के लिए है खास Evolet Dhanno Electric Scooter भारत में जल्द लॉन्च होगी यह BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा देगी तहलका